> How to unblur chegg Answers 2020 - हिंदी भी है

Translate

How to unblur chegg Answers 2020

नमस्कार दोस्तों

आज की इस पोस्ट मे हम  बात करने वाले है Chegg Unblur Answer 2020 कैसे करें ?


chegg unblur answers 2020





तो आगे बढ्ने से पहले हम यह समझ लेते है की आखिर मे ये Chegg unblur Answer है क्या?  और हमे इसकी जरूरत क्यो पड़ गयी? Chegg एक ऐसा platform है जिसमे आप किसी भी विषय (subject) जैसे Mathematics,Science,Physics,Geography अदि से   सम्बधित अगर हमे किसी भी question का answer ढूढना हो तो हम इसका उपयोग करते है। Chegg का उपयोग ज्यादतर America या विदेश के स्टूडेंट्स करते है।अब आप बोलोगे की इससे हमको क्या लेना देना है?जैसा की आप सब लोग Chegg Expert Q&A से वाकिफ तो होंगे ही और यदि आप Chegg Expert Q&A नहीं जानतें तो मेरे blog मे जाकर आप जान सकते है की आखिर मे ये होता क्या है।

हां ती मैं बात कर रहा था Chegg Unblur Answer इसका उपयोग ज्यादतर Chegg Expert करते है क्योकिं जब वो answer कर रहे होते है तो उनमे से कुछ question के answer उनको पता नही होते हैं  और इसी कारण वे लोग Google कि सहायता से answer को ढूँढने कि कोशिश करते हैं तो उन्हे उन्ही question से related दूसरे questions मिल जाते है लेकिन इनके answers हम लोग देख नही सकते क्योकि ये answers unblur(छुपे) होते है और ये ही Chegg unblur answers  होते हैं।


अब हम देखने वाले हैं कि वे कौंन से तरीके है जिनके द्वारा  आप इन answers को देख सकते है:


Chegg Study



chegg unblur answer by hindibhihai



इसमे आप chegg study का एक month का subscription खरीद कर आप आसानी से Chegg unblur answer को देख सकते हैं। इसका एक month का subscription लगभग आपको 1500 rs मे पड़ेगा। यह तरीका सबसे अच्छा और असान है। हां महगा जरूर है लेकिन जहाँ आप महीने के हजारों रुपये कमा रहे हो तो कुछ रुपये खर्च करने पर फर्क नही पड़ता।


Slader

यह क्या है?  यह एक ऐसी वेबसाइट है जिसमे आपको कुछ विशेष textbook के chapter wise answers उपल्ब्ध रहते है। हाँ तो, यह दूसरा तरीका है इसमे website में जाकर आप अपना question का Answerढूँढ सकते है लेकिन मै यह बता दू की इसमे आपको सभी unblur answers नही मिल सकते क्योकि website कुछ विशेष textbook के लिये ही बनी है। 

Google Lens


आप Google lens की मदद से भी  unblur answers  को ढूँढ सकते है क्योँकि Google lens उस question से related सभी answers ढूँढ निकलता है और आप इन answers की मदद से आप अपने question का हल निकाल सकतें हैं।


यह सबसे Last तरीका है जो कि मै बताने जा रहा हूँ, कुछ Websites जैसे :-

brainly.in 

study.com 

sorcatic.org

wyzant.com

आदि इन सभी वेबसाइटों का उपयोग करके आप अपने unblur question का answers पा सकते हैं।


अब विदा लेते हैं दोस्तों,उम्मीद है आज अपने Chegg unblur answers के तरीकों को सीखा और आपने उपयोग भी किया होगा।


एक बार फिर नमस्कार दोस्तों आज के लिये इतना ही फिर मिलतें हैं एक और नई post के साथ। अगर आपने इस post से कुछ भी नया सीखा और अपको यह post अच्छा लगा तो comment करके जरूर बताना।


धन्यवाद।






कोई टिप्पणी नहीं:

यहाँ पर आप किसी भी जानकारी के लिए Comment कर सकते हैं।

Blogger द्वारा संचालित.